Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Anganwadi Worker Vacancy 2024: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका भर्ती

By Brala Vijendra

Published on:

Anganwadi Worker Vacancy 2024: राजस्थान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के लिए भर्ती की घोषणा की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में स्वीकार किए जा रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 12  जनवरी 2024 है।

👉NCW Recruitment 2024: राष्ट्रीय महिला आयोग में निकली सीधी भर्ती


Join WhatsApp Group

Join Now


Join Telegram Group

Join Now

 

आंगनबाड़ी में नौकरी की उम्मीद करने वालों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के लिए आवेदन करने की योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। इन पदों के लिए सभी उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती प्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग आयोजित की जा रही है। प्रत्येक जिले के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए विभिन्न पद निर्धारित किए गए हैं। यदि हम पूरे प्रदेश की बात करें, तो इसमें कुल 60000 से अधिक पद हैं।

Anganwadi Worker Vacancy 2024

Anganwadi Worker Vacancy 2024: आवेदन शुल्क और आयु सीमा

इस भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है, सभी उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष है। आयु की गणना नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि के अनुसार की जाएगी। सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Anganwadi Worker Vacancy 2024: शैक्षणिक योग्यता और चयन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा, इसमें कोई परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

Anganwadi Worker Vacancy 2024: आवेदन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। आवेदन फार्म नीचे उपलब्ध है, इसे डाउनलोड करना होगा और जो भी जानकारी मांगी गई है, उसे भरना होगा। इसके बाद, आपको नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर इस आवेदन फार्म को जमा करना होगा। आवेदन फार्म जमा करते समय, ध्यान दें कि आवेदन फार्म जमा होने के बाद, इसकी प्राप्ति अवश्य ले लें।

Anganwadi Worker Vacancy 2024: महत्वपूर्ण तिथियाँ और लिंक


Join WhatsApp Group

Join Now


Join Telegram Group

Join Now 

आवेदन फार्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 12 जनवरी 2024

आवेदन फॉर्म: यहां क्लिक करें

आधिकारिक नोटिफिकेशन: यहां क्लिक करें

वेबसाइट : यहाँ क्लिक करें 

Related Post

×