Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

HBSE News: 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए हरियाणा बोर्ड की तिथियाँ जारी

By Brala Vijendra

Published on:

HBSE News: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन  ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक, सेकेंडरी यानी कक्षा 10वीं और सीनियर सेकेंडरी (12वीं) की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होंगी और 17 फरवरी 2024 तक चलेंगी। HBSE ने बोर्ड परीक्षा के लिए टाइम टेबल पहले ही जारी कर दिया है। प्रैक्टिकल परीक्षाएं सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक होंगी.

HBSE News
HBSE News

 

हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं की भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान की व्यावहारिक परीक्षाएं बोर्ड की ओर से एक बाहरी परीक्षक नियुक्त करके आयोजित की जाएंगी।

  1. इसे भी जरुर पढ़िए :-👉प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना, किसे मिलेगा लाभ और कौन से डॉक्यूमेंट होंगे जरुरी ! जानिए

हरियाणा बोर्ड सीनियर सेकेंडरी नियमित छात्रों की भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान विषयों की व्यावहारिक परीक्षाओं के निरीक्षण के लिए पर्यवेक्षकों की भी नियुक्ति की जाएगी।

बोर्ड ने कहा कि सीनियर सेकेंडरी और सेकेंडरी परीक्षा के शेष विषयों की व्यावहारिक परीक्षा संबंधित स्कूलों में संबंधित विषयों के लिए नियुक्त शिक्षकों द्वारा आयोजित की जाएगी।

  1. इसे भी जरुर पढ़िए :-👉PM Yashasvi Scholarship Yojana 2024: 1 लाख 25 हजार की छात्रवृत्ति मिलेगी

एचबीएसई ने कहा कि संबंधित हरियाणा बोर्ड स्कूलों के प्रधानाचार्यों/प्रमुखों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे परीक्षा ड्यूटी चार्ट, निर्देश पत्र, छात्रों की समूह फोटो और परीक्षा के अंक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर निर्धारित समय पर ऑनलाइन डाउनलोड करें।

Related Post

×