Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

जून माह में हो सकती है अगली CET, पूर्व अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने दी थी जानकारी

By Brala Vijendra

Published on:

जून माह में हो सकती है अगली CET: सरकार ने हरियाणा में विभिन्न बोर्ड, विभाग और निगमों में समूह ‘सी’ और ‘डी’ के विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु सामान्य योग्यता परीक्षा (CET) अनिवार्य कर दी है। समूह ‘सी’ और ‘डी’ के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सामान्य योग्यता परीक्षा (CET) उत्तीर्ण करना अनिवार्य है।

समूह ‘सी’ के पदों के लिए उम्मीदवारों को पहले CET प्रारंभिक परीक्षा देनी होगी। इसके बाद, मुख्य परीक्षा देनी होगी। वहीं, समूह ‘डी’ के पदों पर उम्मीदवारों का चयन CET स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

जून माह में हो सकती है अगली CET
जून माह में हो सकती है अगली CET

अगला सीईटी जून माह में हो सकता है

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने समूह ‘सी’ और ‘डी’ के लिए सामान्य योग्यता परीक्षा (CET) का आयोजन किया है। समूह ‘सी’ के कुछ वर्गों और समूह ‘डी’ के विभिन्न पदों पर भर्तियां भी कर ली गई हैं। हालांकि, सरकार ने घोषणा की थी कि यह परीक्षा प्रतिवर्ष आयोजित होगी,

लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। अब सूचना मिल रही है कि अगली सामान्य योग्यता परीक्षा (CET) इस वर्ष के जून महीने में आयोजित की जा सकती है। आयोग के पूर्व अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने यह सूचना दी थी।

HSSC के पूर्व चेयरमैन ने दी जानकारी

वर्तमान में, भोपाल सिंह खदरी ने आयोग से अपना इस्तीफा सौंप दिया है, लेकिन CET के विषय में सूचना देते समय उन्होंने बताया था कि अगला CET जून महीने में होगा। हरियाणा में चुनाव की घोषणा कर दी गई है। अब चुनाव के उपरांत ही आगे की स्थिति स्पष्ट होगी। इसलिए, जो भी व्यक्ति सरकारी नौकरी की आकांक्षा रखता है, उसे अपनी तैयारी जारी रखनी चाहिए। संभवतः, जून महीने में आपको अगला CET प्रारंभिक परीक्षा देखने को मिल सकता है।

Related Post

×