Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Har Ghar Tiranga Certificate 2024: हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र के लिए करें रजिस्ट्रेशन

By Brala Vijendra

Published on:

हमारे देश में गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक अलग ही तरह का उत्साह देखने को मिलता है। ये दोनों ही दिन हमारे देश में किसी त्यौहार से कम नहीं होते हैं। हमारे देश में गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। अगस्त का महीना शुरू हो चुका है और जल्द ही स्वतंत्रता दिवस आने वाला है। ऐसे में सभी नागरिकों में एक अलग ही तरह की खुशी और उत्साह देखने को मिल रहा है।

हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र क्या है

क्या आप हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र के बारे में जानते हैं? इसके तहत प्रमाण पत्र कैसे प्राप्त करें। पंजीकरण कैसे करें आदि। अगर आप भी हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र के तहत प्रमाण पत्र प्राप्त करना चाहते हैं और इसकी जांच करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको इसके लिए आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए आपको अपना एक्टिव मोबाइल नंबर अपने पास रखना होगा क्योंकि प्रमाण पत्र की जांच के लिए आपके चालू मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करना होगा।

Har Ghar Tiranga Certificate 2024
Har Ghar Tiranga Certificate 2024

Join Us👇

आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

जब आप इसके लिए आवेदन करेंगे तो आप इसे ऑनलाइन माध्यम से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाये। आप यहां से अपना सर्टिफिकेट भी चेक करें। हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट एक तरह का सर्टिफिकेट है जिसमें आपकी फोटो तिरंगे के साथ होती है। यह हर भारतीय के लिए एक अलग एहसास होता है। ऐसे में अगर आप भी इसे महसूस करना चाहते हैं तो आप हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र के लिए पंजीकरण कैसे करें

harghartiranga.com वेबसाइट नागरिकों को “हर घर तिरंगा” अभियान में भाग लेने और तिरंगे के साथ सेल्फी अपलोड करने की अनुमति देती है। वेबसाइट को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाया गया है, जिससे लोग आसानी से पंजीकरण कर सकते हैं और फोटो अपलोड कर सकते हैं। पंजीकरण के बाद, उपयोगकर्ता तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी अपलोड कर सकते हैं। सेल्फी अपलोड करने और आवश्यक जानकारी भरने के बाद, वेबसाइट एक प्रमाण पत्र तैयार करती है जिसे उपयोगकर्ता डाउनलोड कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया काफी सरल है, जिसमें नाम, ईमेल और फोन नंबर जैसी जानकारी मांगी जाती है। वेबसाइट राष्ट्रीय आयोजनों और त्योहारों में भागीदारी को बढ़ावा देने की एक बड़ी पहल का हिस्सा है।

हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र कैसे डाउनलोड करें

  • प्रमाण पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां आपके सामने होमपेज खुल जाएगा।
  • होमपेज पर आपको “अपलोड सेल्फी विद फ्लैग” का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • अब एक पॉप-अप विंडो खुलेगी।
  • यहां आपको “अपलोड सेल्फी” पर क्लिक करके तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी अपलोड करनी होगी।
  • इसके बाद “प्रोसीड” पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा।
  • यहां आपको जरूरी डिटेल्स डालकर “सबमिट” पर क्लिक करना होगा।
  • अब हलफनामा खुल जाएगा, इसे ध्यान से पढ़ें और फिर “सबमिट” पर क्लिक करें।
  • अब आपका प्रमाण पत्र खुल जाएगा, जिसे आप ध्यान से चेक कर सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं।
Apply Online Click Here
Official WebsiteClick Here
Other SchemeClick Here
Join Us👇
Follow On Google News
Follow On Google News👆

Related Post

×